पाकिस्तान में लॉकडाउन के बीच हिंदुओं पर हुआ…महिलाओं का किया गया…

पाकिस्‍तान में लॉकडाउन के कारण लोग भूखे मर रहे हैं तो अहमदिया मुसलमानों ने आगे आते हुए लोगों को खाना देना शुरू किया, लेकिन वहां के कट्टरपंथी और मुल्‍लों को यह इतना नागवार गुजरा की उन्‍होंने लोगों से खाना लौटने को कह दिया।

 

पाकिस्‍तान में अहमदियाओं को मुसलमान नहीं माना जाता और वहां पर उनपर हिंदुओं की तरह की जुल्‍म किए जाते हैं। अब नया मामला सिंध और पंजाब प्रांत से आया है, जहां पर हिंदुओं के साथ न सिर्फ मारपीट हुई है बल्कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न भी किया गया है। बताया जाता है कि स्थानीय हिंदुओं को यहां से हटाने की साजिश में उन पर हमले होते रहते हैं।

पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा, ‘मामला सिंध के मटियारी के हाला का हैं, जहां पर हिंदुओं के घरों पर हमला किया गया और आग के हवाले कर दिया।

यहां पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को पीटकर घर से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया गया। स्थानीय हिंदुओं का भील समुदाय यहां कई दशकों से रह रहा है और उनको यहां से निकालने के लिए उन पर हमले किए जाते हैं।’

ऐसी ही एक घटना पंजाब से सामने आई है, यहां पर रहीमयार के चक नंबर 121 में एक शख्स और उसकी पत्नी पर हमला कर दिया गया। महिला के साथ इन हमलावरों ने यौन प्रताड़ना भी की। घटने में घायल हुए पति-पत्नी को इलाके से जाने को मजबूर कर दिया गया।

पूरी दुनिया कोरोना के कहर से जूझ रही है, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इमरान सरकार के पास कोरोना से लड़ने का कोई कारगर उपाय नहीं है और लोग मर रहे हैं।

हालांकि बड़ी चालाकी से पाकिस्‍तान दुनिया के सामने कोरोना मरीजों के आंकड़ों को छिपाने में लगा हुआ है। लेकिन यहां पर हालात इतने ज्‍यादा बुरे हैं कि लोगों के पास खाने को खाना भी नहीं है। यहीं नहीं पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है और उनपर हमले जारी हैं।