शराब पीकर थाने के सब इंस्पेक्टर ने किया ये काम , भेजे गये जेल

गौरीचक थाने के मुंशी का शराब पीते हुए वीडियो वायरल हुआ था. इसमें मुंशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. पाटलिपुत्र थाने के मुंशी अरविंद पांडेय को शराब पीने के आरोप में जेल भेजा गया था.

 

पाटलिपुत्र में एक खटाल में शराब पीते हुए शास्त्रीनगर थाने के एएसआइ लालू यादव व जवान पवन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. कदमकुआं थाने के एक सब इंस्पेक्टर की शराब तस्करों के दलाल के साथ बातचीत करने का मामला प्रकाश में आया था.

इसी मामले में तत्कालीन थानेदार को निलंबित कर थाने से हटा दिया गया था. शराब तस्करों से संबंध रखने के आरोप में बुद्धा कॉलोनी थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष कैसर आलम को निलंबित किया था.

वहां तैनात प्रशिक्षु डीएसपी प्रिया ज्योति को शक हुआ और उन्होंने जांच की तो शराब पीने की पुष्टि हुई. इसके बाद उन्होंने सब इंस्पेक्टर की क्लास लगायी और मामले की जानकारी एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा को दी. एसएसपी के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर हाजत में डाल दिया गया.

सब इंस्पेक्टर ने माफी मांगी, लेकिन फिर भी आवश्यक कानूनी प्रक्रिया करते हुए जेल भेज दिया गया. उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है. विभागीय जांच भी शुरू कर दी गयी है. उन्हें बर्खास्त भी किया जा सकता है. सदर एएसपी संदीप सिंह ने सब इंस्पेक्टर के शराब पीने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें जेल भेज दिया गया है.

परसा बाजार थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर उमेश मिश्रा को शराब के नशे में धुत होने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ परसा बाजार थाने में ही प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया गया है. सब इंस्पेक्टर शराब पीकर ड्यूटी करने पहुंचे थे. वे काफी नशे में थे और उनसे शराब की बदबू आ रही थी.