उत्तराखंड के बाद अब इस राज्य में उठी CM बदलने की मांग, नेताओ ने छोड़ी कुर्सी

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने अपने से कहीं अधिक कम सीटों वाले जनता दल सेक्यूलर के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी और जेडीएस को मुख्यमंत्री पद भी दे दिया था।

एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री तो बने लेकिन यह सरकार विधायकों में समर्थन की कमी और बगावत के कारण अल्पमत में आ गई। इसी कारण कुमारस्वामी को अपना पद छोड़ना पड़ा ।

कुमारस्वामी के इस्तीफे के बाद भाजपा ने अपनी सरकार बनाई और बीएस येद्दियुरप्पा मुख्यमंत्री बने। लेकिन अब बीजेपी में भी सीएम को लेकर असंतोष दिखाई देने लगा है क्योंकि बसनगौड़ा यतनाल ने खुलकर सीएम बदलने की मांग कर इस विवाद को जन्म दे दिया है।

इस सम्बन्ध में कर्नाटक के बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने अपना बयान देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री 100 फीसदी बदला जाना चाहिए। यतनाल ने कहा कि हम इस सीएम (येद्दियुरप्पा) के साथ चुनाव में नहीं जा सकते।

उन्होंने कहा कि इस बात से जनरल सेक्रेटरी भी अवगत होंगे। बीजेपी विधायक ने कहा कि यदि पार्टी यहां किसी तरह बचना चाहती है तो मुख्यमंत्री को बदलना होगा।

अभी हाल ही में उत्तराखंड में भाजपा की सरकार में सियासी हलचल के बाद नए सीएम तीरथ सिंह रावत को सत्ता दी गई है वहीँ अब उत्तराखंड के बाद अब दक्षिण के राज्य कर्नाटक में भी मुख्यमंत्री बदलने की मांग उठने लगी है।