अमेरिका के बाद इस देश में कोरोना ने पकड़ी तेज रफ़्तार, मौत का आंकड़ा…हुआ पार

दुनिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका हुआ है। अमेरिका में रोज हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा रही है।

 

पिछले चौबीस घंटे में 868 लोगों की जान चली गई। अब तक 66 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 11 लाख 46 हजार से ज्यादा संक्रमित हुए हैं।

कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े पेश करने वाली वेबसाइट वर्डोमीटर के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 29,427 पहुंच गई है।

जो कि इटली से अधिक है। इटली में अब तक 29,315 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि यूरोप में इटली शुरुआत से ही कोरोना से मौतों के मामलें में आगे रहा है। वहीं ब्रिटेन का स्थान स्पेन, फ्रांस के बाद आता था।

लेकिन पिछले एक सप्ताह में मामले तेजी से बढ़ने के साथ ही ​ब्रिटेन ने पहले फ्रांस फिर स्पेन को पीछे छोड़ा और अब यह यूरोप में कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है।

ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 258,295 पहुंच गई है। यहां सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैै।

यहां 72,271 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं। यूरोप की बात करें तो ब्रिटेन और इटली के बाद सबसे खराब हालात स्पेन और फ्रांस के हैं। स्पेन में अब तक 25,613 और फ्रांस में 25,531 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

घातक कोरोना वायरस यूरोप के लिए तबाही बनकर आया है। अमेरिका के बाद दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें इसी महाद्वीप के देशों में हुई हैं।

इसी बीच पिछले दो महीने से मौत के मामले में सबसे आगे चल रहे इटली को ब्रिटेन ने पीछे छोड़ दिया है। ​इसके साथ ही ब्रिटेन ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब ब्रिटेन 29000 से ज्यादा मौतों के साथ ​यूरोप में कोरोना से जान गवाने वाला सबसे बड़ा देश बन गया है।