पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर खुशखबरी, पांच दिनों के बाद बढ़ोतरी पर लगा ब्रेक

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर खुशखबरी है। पांच दिनों के बाद पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया है। आईओसीएल के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता है। डीजल की कीमतों में दो दिनों से कटौती देखने को मिल रही थी। वहीं दूसरी ओर क्रूड ऑयल के दामों में इजाफा हुआ है। ब्रेंट क्रूड ऑयल 62 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है। अब इसके 65 डॉलर के पार जाने की संभावना जताई जा रही है।

स्थिर हैं पेट्रोल की कीमत

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में आज स्थिरता देखने को मिली है। यानी बुधवार को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 73.30, 78.97 और 76.18 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। जिसके बाद यहां पर दाम 76 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

नहीं बदली डीजल की कीमत

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है। मंगलवार को डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.79, 68.20, 69.01 और 69.54 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। डीजल के दाम में यह लगातार दूसरे दिन कटौती हुई थी। वैसे जानकारों का कहना है कि जल्द ही डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

5 दिन में 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल

पांच दिनों में पेट्रोल की कीमत में महंगाई देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि मंगलवार तक पांच दिनों में पेट्रोल के दाम में औसतन 70 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों की मानें तो नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 70 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं कोलकाता में दाम 68 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। मुंबई में भी 69 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल मंहगा हो चुका है। वहीं चेन्नई में सबसे अधिक 73 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।