भूमि पूजन के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया ये बड़ा बयान, कहा मंदिर बनाने के लिए कई लोगों ने…

जिस दौरान रामलला हरे और भगवा रंग के वस्त्र में नजर आएं, जो मखमल के कपड़े से बने हैं। आपको बता दें कि इन वस्त्रों पर 9 तरह के रत्नों को लगाया गया है।

 

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि, ”जिनका जो काम है वो करेंगे, अब हम सब लोगों को अपने मन की अयोध्या को सजाना सवांरना है। हिंदू धर्म सबकी उन्नती करने वाला और सबको समान मानने वाला धर्म है।”

उन्होंने कहा कि, ”यहां जैसे जैसे मंदिर बनेगा, वो अयोध्या भी बननी चाहिए।” बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने मंदिर की नींव खोदने के लिए चांदी के फावड़े का इस्तेमाल किया। वहीं उन्होंने नींव की ईंट पर सीमेंट लगाने के लिए चांदी की कन्नी का इस्तेमाल किया।

मंदिर निर्माण के लिए हजारों लोगों ने बलिदान दिया। आज हमारा संकल्प पूरा हो गया है। अब अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बनेगा।” भागवत ने कहा कि, ”सदियों की आस पूरी होने पर आज पूरा देश आनंद में है।”

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मंदिर बनाने के लिए कई लोगों ने बलिदान दिया। आज उनके बलिदान के कारण राम मंदिर बनने जा रहा है। आज हमारा संकल्प पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि, ”आज हमें तीस साल की मेहनत का फल मिला है।

5 अगस्त यानी आज की तारीख भारतीय इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित हो गया, जिसमें कई नेताओं ने शिरकत किया। पीएम मोदी ने जहां इस मंदिर की नींव डाली, वहीं वहां मौजूद सभी यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत और राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने इस उत्सव का दिव्यपान किया। भूमि पूजन की समाप्ति पर मोहन भागवत ने कहा कि आज हमरा संकल्प पूरा हुआ।