लद्दाख से लौटने के बाद पीएम मोदी ने किया ये कम, जानकर छूटे लोगो के पसीने

अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है. उन्होंने कहा था कि भारत न किसी के सामने कभी झुका है और न ही झुकेगा. इतिहास गवाह है कि ऐसी ताकतों का या तो सफाया हो गया है या उन्हें पीछे होने के लिए मजबूर कर दिया गया है.

 

पीएम मोदी ने कहा, “आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है. आपकी जीवटता भी जीवन में किसी से कम नहीं है.

जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता.”

पीएम मोदी ने लेह में पिछले महीने चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान घायल हुए भारतीय सैनिकों से मुलाकात की थी. साथ ही उन्होंने हॉल ऑफ फेम आर्मी म्यूजियम में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी थी.

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लद्दाख (Ladakh) की यात्रा की थी. यहां उन्होंने लेह के पास निमू में सैनिकों को संबोधित किया.

पीएम मोदीकी इस यात्रा को लेकर किसी को भी कोई जानकारी नहीं थी. लद्दाख की दो दिन की यात्रा करने के बाद पीएम ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात की.

राष्ट्रपति और पीएम मोदी के बीच कई अहम मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर जानकारी दी.