पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान, इस्तीफे के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर लगा कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा

पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान के बीच प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद उनके घर पर कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. इस बीच, खबर यह भी है कि कांग्रेस आलाकमान बागी हुए सिद्धू को अब अधिक और नहीं मनाया जाएगा. मीडिया की खबरों में इस बात का जिक्र किया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान ने नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश तेज कर दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, बुधवार की सुबह पंजाब के मंत्री अमरिंदर सिंह राजा और परगट सिंह बागी नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर उनसे मिलने गए थे. इस दौरान इन दोनों नेताओं ने उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की कि वे अपना इस्तीफा वापस ले लें.

इस बीच, खबर यह भी है कि कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब के प्रभारी हरीश रावत का दौरा रद्द कर दिया है. सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान इस समय पूरी तरह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ खड़ा है. अब वह सिद्धू को मनाने के बजाए नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दिया है. उधर, खबर यह भी है कि बुधवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट की आपात बैठक करेंगे.

हालांकि, इसके पहले खबर यह भी आ रही थी कि सिद्धू का कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हें मनाने की कोशिश करेगी कि ऐसे नाजुक वक्त में वे अपना इस्तीफा वापस ले लें, लेकिन अब खबर आ रही है कि आलाकमान ने उन्हें मनाने का मन त्याग दिया है और उसने नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दिया है.