पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर घिरे संकट के बादल , नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर संकट के बादल घिर आए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच उनके इस कदम को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि नवजोत सिंह सिद्धू चरणजीत चन्नी पर हावी होना चाहते थे, मगर कोई भी मुख्यमंत्री इसे सहन नहीं कर सकता। अमरिंदर सिंह ने कहा, “एक मुख्यमंत्री को राज्य चलाने के लिए पूरी छूट दी जानी चाहिए।”

अमरिंदर सिंह ने इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए कहा, “सिद्धू चन्नी पर हावी होना चाहते थे और कोई भी मुख्यमंत्री इसे सहन नहीं कर सकता।”

उन्होंने कहा, “राज्य चलाने के लिए किसी को पूरी छूट दी जानी चाहिए। यदि नवजोत सिंह सिद्धू को लगता है कि वह चन्नी के जरिए सरकार चलाएंगे, तो प्रतिक्रिया स्वाभाविक रूप से इस प्रकार होगी। मैंने इस्तीफे का पत्र देखा। मुझे पता चला कि वह दूसरी पार्टियों में भी लोगों से बात कर रहे हैं।”

हालांकि कैप्टन अमरिंदर ने खुद के किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने की बात को खारिज कर दिया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया खुद उनके अन्य दलों में शामिल होने की बात कर रहा है, मगर वास्तविकता यह नहीं है। कैप्टन ने कहा, “मैं यहां एक निजी वजहों से हूं।”