अमित शाह से मिलने के बाद कैप्टन अमरिंदर ने किया ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के अगले ही दिन पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की है। कांग्रेस से मिले झटके के बाद बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कैप्टन बुधवार को अमित शाह से मिले थे।

केंद्रीय गृह मंत्री के साथ 45 मिनट लंबी वार्ता चलने के बाद कैप्टन ने बताया कि इस दौरान उन्होंने शाह से कृषि कानूनों के खिलाफ 10 महीने से चल रहे किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए कहा। अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गुरुवार को कैप्टन ने एनएसए अजित डोभाल से भी मुलाकात की है। हालांकि, इस मीटिंग को लेकर अभी कोई और जानकारी सामने नहीं आई है।

शाह से मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मिला। इस दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर बात की। उनसे क्रॉप डायवर्सिफिकेशन में पंजाब की मदद के अलावा तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी की गारंटी के साथ गतिरोध को जल्द से जल्द हल करने का आग्रह किया।’

बता दें कि इसी महीने कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस आलाकमान के कहने पर पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्होंने इसे खुद का अपमान बताते हुए खुलकर नाराजगी भी जाहिर की। कैप्टन ने इस्तीफे के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ हमलावर रुख अपनाया हुआ है। इसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जारी हैं।