पत्नी की मौत के बाद युवक ने कब्र से शव को निकलवाकर किया…, कई साल से यह कर रहा

वान जिस शहर में था, वहां से जल्दी उसका आ पाना संभव नहीं था. इसलिए उसके बच्चों और रिश्तेदारों ने शव को दफना दिया. जब वान वापस आया तो पत्नी की मौत की खबर सुन कर उसे गहरा धक्का लगा.

 

इसके बाद वह कब्रिस्तान में ज्यादा से ज्यादा वक्त अपनी पत्नी की कब्र के पास ही गुजारने लगा. लोगों ने उसे बहुत समझाया, लेकिन वह घर जाने को राजी नहीं होता.

उसने पत्नी की कब्र के पास अपने लिए भी कब्र खोदने की कोशिश की, ताकि उसमें रह सके. इसका उसके बच्चों ने बहुत विरोध किया.

इसके बाद वान ने पत्नी की कब्र खोद डाली और उसका अवशेष घर लेकर चला आया. उसने अपनी पत्नी की स्टैचू बनवाई और उसे बेड पर सुला दिया. वान लगातार अपनी पत्नी की स्टैचू के साथ ही रहता. उसने कब्र से लाए उसके अवशेष भी वहां रख दिए.

इस दुनिया में एक से बढ़ कर एक ऐसे लोग हैं, जिनके कामों पर जल्दी यकीन नहीं हो सकता, लेकिन जो सच है, उस पर यकीन तो करना ही पड़ता है, भले ही वह कितना भी अजीबोगरीब क्यों नहीं हो.

ऐसा ही एक काम किया है वियतनाम के रहने वाले एक शख्स ने. उसने अपनी पत्नी के शव को कब्र से निकलवाया और प्लास्टर ऑफ पेरिस की उसकी एक लाइफ साइज स्टैचू बनवाई.

अब वह शख्स अपनी पत्नी की स्टैचू के साथ रह रहा है. इस शख्स का नाम है वान. उसकी शादी 1975 में हुई थी और 28 सालों तक उसने अपनी पत्नी के साथ जिंदगी बिताई.

साल 2003 में उसकी पत्नी की मौत हो गई. उस समय वान किसी दूसरे शहर में काम के सिलसिले में गया हुआ था.