कोरोना के बाद चीन में आया ये नया वायरस , घरो से भाग रहे लोग

वुहान विश्वविद्यालय के झोंगनन अस्पताल की गहन देखभाल इकाई के निदेशक पेंग झियोंग के नेतृत्व में एक दल अप्रैल से ही ठीक हो चुके 100 मरीजों को फिर से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जांच कर रहा है। एक साल चलने वाले इस कार्यक्रम के पहले चरण का समापन जुलाई में हुआ।

चीन में महामारी के केंद्र रहे वुहान शहर के एक प्रमुख अस्पताल से ठीक हुए कोविड-19 मरीजों के एक समूह के लिए गए नमूनों में से 90 प्रतिशत मरीजों के फेफड़ों को नुकसान पहुंचने की बात सामने आई है, जबकि पांच प्रतिशत मरीज दोबारा संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक-वास में हैं। मीडिया में बुधवार को आई खबर में यह जानकारी दी गई।

चीन में कोरोना वायरस के एक दूसरे वायरस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इस नए वायरस से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है और 60 लोग बीमार है। ये वायरस एक कीड़े के काटने से फैल रहा है। ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार, पूर्वी चीन के जियांगशू और अनहुई प्रांत में दर्जनों लोग बीमार हो रहे हैं।

पूरी दुनिया में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 1.87 करोड़ की संख्या से ऊपर हो गई है। खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, खतरनाक वायरस से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 706,000 हो गई हैं।