चीन की वैक्सीन लेने के बाद इमरान खान हुए कोरोना पॉजिटिव , खबर लगते ही पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया और अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया।

खान के कार्यालय ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया। इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया।”पाकिस्तान ने इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की।

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस वक्त चीन की वैक्सीन सिनोफार्म का इस्तेमाल कर रहा है। इसी के टीके के दो दिन बाद पाक पीएम पॉजिटिव पाए गए हैं।

चीन ने हाल ही में पाकिस्तान को 5,00,000 खुराक दी जिसके बाद पूरे देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है। ऐसे में इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से टीके पर सवाल उठ गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की जनता में भी डर का माहौल है।

पाकिस्तान पीएम इमरान खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे मुल्क में सनसनी मच गई है।हालांकि इमऱान खान ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

जैसे ही पीएम मोदी को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर आई थी तो उसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।पीएम मोदी ने लिखा- प्रधानमंत्री इमरान खान को कोविड-19 के संकमण से तेजी से उबरने की शुभकामनाएं।

कोरोना महामारी से जूझ रहे सभी देश इस वायरस के खात्मे के लिए अपने – अपने देश में वैक्सीनेशन प्रकिया को शुरु कर दिया है। ऐसे में हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी वैक्सीनेशन शुरु कर दिया गया है।

वैक्सीनेशन प्रकिया के दौरान ही पाक पीएम इमरान खान ने 18 मार्च को वैक्सीन ली लेकिन वैक्सीन लेने के चंद दिनों बाद ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।