चीन ने बाद पाकिस्तान ने की ये हरकत, LoC पर बढ़ाई सैनिकों की संख्या

पाकिस्तान ने 7 जून के बाद रीफोर्समेंट के तौर पर अपनी 15 अतिरिक्त बटालियन पुंछ और कुपवाडा के सामने तैनात कर दी है. पाकिस्तान की 28 पीआर (पाकिस्तान राइफल रेजीमेंट) को पाक के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के कोटली में थर्ड बिग्रेड में अटैच किया गया है. इसके अलावा 9 आज़ाद कश्मीर रेजीमेंट को रावलाकोट में सेकेंड बिग्रेड के साथ अटैच किया गया है.

10 नॉर्थ लाइट इफंटेरी को भी 6 बिग्रेड बाग के साथ लाया गया है. 35 पीआर को 1 बिग्रेड मुज्जफराबाद के साथ अटैच किया गया है.रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिडीं से एसएसजी के 2 स्पेशल कपंनी को भी एलओसी पर लाया गया है.

जिसमें सभी सैनिकों ने स्नाइपिंग में महारत हासिल कर रखा है. एलओसी पर पीओके में पाकिस्तान की तरफ से लगभग 60 फॉरवर्ड लोकेशन पर इन बटालियन के सैनिकों को भेजा गया है. साथ ही एसएसजी की दो कंपनी को भी इनके साथ अटैच किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, 15 लासंर को PoK भिम्बर स्थित 4 ब्रिग्रेड के साथ भी एक ब्रिगेड अटैच किए गए हैं. जबकि, 40 फील्ड आर्टीलरी को कोटली स्थित थर्ड ब्रिगेड के साथ जोड़ा गया है. इसी तरह 22 पीआर को 6 बिग्रेड के साथ अटैच किया गया है.

पूर्वी लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी में जारी भारत-चीन (India-China Tension) के बीच क्या पाकिस्तान (Pakistan) हिंदुस्तान के खिलाफ कोई नई चाल रहा है. दरअसल, सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने अपनी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर अपनी सैन्य ताकत बढ़ाई है.

रावलपिंडी, लाहौर, फैसलाबाद, एबटाबाद और मुल्तान में तैनात कई बटालियन को LoC पर लाया गया है. ऐसे वक्त में जब भारत चीन के साथ सीमा विवाद का सामना कर रहा है. का LoC पर अपनी सैन्य ताकत बढ़ाना अच्छे संकेत नहीं हैं.