चीन ने बाद पाकिस्तान ने किया ये खतरनाक काम, रात 9.45 हो सकता…

भारत सरकार के डिफ़ेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइज़ेशन (डीआरडीओ) ने सूचना दी है कि ‘अरब सागर में तैनात भारतीय नौसेना के विध्‍वंसक पोत आईएनएस चेन्नई से रविवार को सुपरसॉनिक क्रूज़ मिसाइल ब्रह्मोस का सफ़ल परीक्षण किया गया और यह नई मिसाइल अपना लक्ष्य सटीक ढंग से भेदने में शत-प्रतिशत सफल रही.’

 

बताया गया है कि आवाज़ से भी अधिक रफ़्तार से उड़ान भरने वाली सुपरसॉनिक ब्रह्मोस क्रूज़ मिसाइल ने परीक्षण के दौरान अरब सागर स्थित ठिकाने पर अचूक निशाना लगाया.

उनके मुताबिक सीआरपीएफ़ के सब इंस्पेक्टर असीम अली को इस हमले में मामूली चोट आई है और उन्हें त्राल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

दूसरी तरफ़, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलवामा ज़िले में सीआरपीएफ़ के एक सब इंस्पेक्टर रविवार को ग्रेनेड धमाके में जख्मी हो गए हैं. पुलिस के अधिकारी ने बताया है कि चरमपंथियों ने पुलवामा ज़िले में त्राल बस अड्डे के पास सीआरपीएफ़ के जवानों पर ग्रेनेड हमला किया.

अधिकारियों ने बताया है कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने हीरानगर सेक्टर के पंसार-मनयारी क्षेत्र में शनिवार की रात 9.45 पर गोलीबारी शुरू की. इसके बाद दोनों ही तरफ से सुबह 5.10 तक गोलीबारी होती रही. इस वजह से सीमा के पास के गांवों में रहने वाले लोगों को बंकर में छुपकर रात बितानी पड़ी

अधिकारियों के हवाले से बताया है कि जम्मू और कश्मीर के कठुआ ज़िले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की है और भारत के सीमा सुरक्षा बल ने इसके बदले में जवाबी कार्रवाई की है.