चीन के बाद बौखलाया पाकिस्तान, भारत को दी ये चेतावनी

कुरैशी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान को भारतीयों द्वारा दबाया नहीं जा सकता है.

 

कुरैशी ने भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच लद्दाख में हालिया घातक संघर्षों में बीजिंग के प्रति इस्लामाबाद के झुकाव को दोहराया. उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक वहां हताहत हो रहे थे. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में एक नाटकीय बदलाव हुआ है. चीन खुले तौर पर भारत के खिलाफ मैदान में उतरा है.

उन्होंने कहा कि नेपाल, जिसे पूरी तरह से भारत के प्रभाव में माना जाता था, अब भारत के साथ कुछ विवादित क्षेत्रों पर दावा कर रहा है, जबकि श्रीलंका और भूटान को भी अपनी आपत्ति थी.

अफगानिस्तान को भी लगता है कि भारत वहां सुलह प्रक्रिया को बाधित कर रहा है. कुरैशी ने सीनेट को बताया कि भारत अलगाव का सामना कर रहा है और नई दिल्ली दबाव महसूस कर रहा है. इस दौरान कुरैशी ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा और नई दिल्ली द्वारा जम्मू-कश्मीर की स्थिति से वैश्विक समुदाय का ध्यान हटाने का आरोप लगाया.

भारत के संयुक्त राष्ट्र संघ के अस्थायी सदस्य बनने के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार अनर्गल प्रलाप कर रहा है. अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा और वर्किंग बाउंड्री साथ किसी भी दुस्साहस के मामले में भारत को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत को बॉर्डर पर किसी भी प्रतिक्रिया के खिलाफ चेतावनी देते हुए एक जवाबी कार्यवाही की गीदड़ भभकी दी है. पाकिस्तान के उच्च सदन में अपने संबोधन के दौरान कुरैशी ने कहा कि खबरदार, सावधान रहें. फरवरी 2019 को याद रखें और हम पर बुरी नजर डालने पर हमारे प्रतिकार के लिए तैयार रहें.