बायजू केरल के बाद अब बेंगलुरु में लगे कंपनी पर जबरन इस्तीफा मांगने के आरोप, पढ़े पूरी खबर

दिग्गज ऑनलाइन एजुकेशन कंपनी बायजू केरल के तिरुअनंतपुरम में बड़े पैमाने में छंटनी के बाद अब बेंगलुरु में भी ऐसे आरोपों का सामना कर रही है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एडटेक फर्म के प्रबंधन ने पिछले 7-10 दिनों में सैकड़ों कर्मचारियों के साथ आमने-सामने बातचीत की है। सेल्स ऑपरेशंस, मीडिया, रिक्रूटमेंट और कस्टमर रिटेंशन जैसे वर्टिकल के कर्मचारियों के साथ बातचीत हुई।

कथित तौर पर 475 सदस्यीय गुणवत्ता और विश्लेषण टीम में से करीब 300 लोगों को इस्तीफा देने के लिए कहा गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि भर्ती टीम में भी इसी तरह की कटौती हुई, 400 सदस्यीय टीम में से 300 को इस्तीफा देने के लिए कहा गया।बायजू कंपनी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. कंपनी ने कहा है कि यह बिल्कुल गलत है कि बायजू अपने कर्मचारियों को इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर रही है. बायजू एक जिम्मेदार संगठन है और देश के सभी कानूनों का पालन करती है.

कर्नाटक राज्य आईटी / आईटीईएस कर्मचारी संघ (केआईटीयू) ने भी कहा कि उसे कर्मचारियों से जबरन इस्तीफे के बारे में 12 शिकायतें मिली हैं। KITU ने कहा कि “BYJU’S में बड़े पैमाने पर छंटनी हो रही है जिसमें सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी से जबरदस्ती इस्तीफा दे दिया। KITU BYJU’S के प्रबंधन द्वारा इस अवैध कार्रवाई की कड़ी निंदा करता है।”मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्मचारियों को तुरंत इस्तीफा देने या बर्खास्तगी का सामना करने की बात सामने आ रही है.