आखिरकार इस देश ने शुरू किया परमाणु का परीक्षण, तेज की हथियारों की दौड़

परमाणु प्रबंधन पर हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोजेक्ट के एक साथी स्टीफन हर्ज़ोग ने यूके मीडिया को नेवादा में परमाणु परीक्षण फिर से शुरू करने के फैसले के बारे में बताया “यह चीन, रूस और सूट का पालन करने के लिए अन्य परमाणु शक्तियों के लिए एक हरी बत्ती के रूप में काम करेगा”।

 

पूर्व अमेरिकी ऊर्जा विभाग के परमाणु परीक्षण विशेषज्ञ, मिस्टर हर्ज़ोग ने कहा: “परिणाम हथियारों की दौड़ और परमाणु हथियारों के आधुनिकीकरण के मामले में अधिक खतरनाक दुनिया होगी।”

श्री हर्ज़ोग ने कहा कि ट्रम्प प्रशासन का मानना ​​है कि एक “तेजी से परमाणु परीक्षण” चीन और रूस को परमाणु हथियार नियंत्रण में रियायतें देने से डरा सकता है।

उन्होंने वर्णन किया कि अगर अमेरिका परमाणु परीक्षण के साथ आगे बढ़ने के लिए विपरीत होता है, तो इसकी संभावना अधिक होगी और कहा जाएगा: “बीजिंग और मास्को वाशिंगटन के साथ बातचीत करने के लिए कम तैयार हो जाएंगे और अपने स्वयं के परमाणु परीक्षण करने पर विचार करेंगे।

“और किस लिए? वैज्ञानिक योग्यता के साथ एक पूरी तरह से तैयार परमाणु परीक्षण को तैयार करने में अमेरिका को लगभग 18 महीने लगेंगे।

डोनल्ड ट्रम्प बीजिंग और मॉस्को के साथ एक नई तीन-तरफ़ा हथियारों की दौड़ को गति देने के लिए चीन के लिए एक चेतावनी के रूप में परमाणु बमों का पुन: परीक्षण शुरू करने के लिए तैयार है, यह आज पता चला था।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार अमेरिका में शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिकारियों के बीच एक बैठक में अमेरिकी परमाणु परीक्षणों पर चर्चा की गई। उत्तर कोरिया एकमात्र देश है जिसने इस सदी में परमाणु हथियारों का परीक्षण किया है।