आखिरकार मोदी सरकार किसानों के लिए करने जा रही ये काम, 14 मई का दिन होगा खास

प्रदेशों सरकारों ने Rft (Request For Transfer) साइन कर दिया है और मोदी सरकार ने भी Fto (Fund Transfer Order) जेनरेट कर दिया है। आठवीं किश्त की धनराशि आपके खाते में आने वाली है या नहीं इसके लिए सरकारी वेबसाइट पर सारी सूचना दी गई है।

आइए जानते हैं ये कैसे पता किया जाएगा कि आपका नाम सूची में है या नहीं। तो सबसे पहली बात ये कि यदि आप भी किसान हैं और इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस स्कीम में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

यदि आपने रजिस्ट्रेशन (आवेदन) करवा रखा है और ये देखना चाहते हैं कि इस योजना के लाभार्थियों की सूची में आपका नाम है या नहीं तो सरकार एक सूची निकालती है। जो कि आपको पीएम किसान सम्मान निधि का ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक भारतीय पीएम 14 मई शुक्रवार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किश्त जारी करेंगे। इसकी कड़ी में पीएम देशभर के किसानों से सवेरे 11 बजे संवाद भी करेंगे।

इस बात की सूचना केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह ने दी है। पीएम मोदी की किसानों के साथ वार्तालाप तथा किश्त जारी करने के मौके पर आप भी सीधे Pmindiawebcast.nic.in पर या दूरदर्शन पर जुड़ सकते हैं।

किसानों के लिए कल यानि 14 मई का दिन खास होने वाला है, क्योंकि मोदी सरकार किसानों को थोड़ी राहत दे सकती है। दरअसल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के अतंर्गत मोदी सरकार 14 मई से किसानों के खातों में दो दो हजार की धन राशि ट्रांसफर करना शुरू कर देगी।