उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे के बाद आज दिल्ली रवाना हुए पीएम मोदी, देवभूमि से अपने साथ ले जा रहे ये ख़ास चीजें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे। शनिवार सुबह वह दिल्ली लौट गए, लेकिन दिल्ली लौटने के साथ ही वह उत्तराखंड की सबसे खास दो चीजें साथ लेकर गए।  सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को अल्मोड़ा की प्रसिद्ध बाल मिठाई, और ब्रह्मकमल से सुसज्जित टोपी भेंट की।

पीएम मोदी ने सीएम धामी का धन्यवाद भी किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पहाड़ों में पर्वतमाला योजना के तहत कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जाएगा और सामान की ढुलाई ड्रोन के जरिए की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें कुछ चीज़े भेंट की। उत्तराखंड की यह दोनों ही चीजें देश-दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

प्रधानमंत्री ने  चीन सीमा के अंतिम गांव माणा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर मैंने लाल किला से एक आह्वान किया था गुलामी की मानसिकता से पूरी तरह मुक्ति का।विपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश को गुलामी की मानसिकता ने कुछ ऐसा जकड़ा हुआ है कि प्रगति का हर कार्य कुछ लोगों को अपराध की तरह लगता है।

उन्होंने कहा कि धर्मस्थल हमारे लिए पुंज और प्राण वायु की तरह हैं।गौरीकुंड-केदारनाथ रोपवे और गोविंदघाट-हेमकुंड साहिब रोपवे तथा माणा से माणा पास और जोशीमठ से मलारी डबल लेन सड़क परियोजना का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने माणा में जनसभा की।