भारतीय टीम से बाहर होने के 5 साल बाद इस खिलाड़ी ने किया कमाल, जानिए कैसे…

फिलहाल तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या के अलावा कोई भी अच्छा खिलाड़ी नहीं है. विजय शंकरऔर शिवम दुबे जैसे तेज गेंदबाजी ऑलराउंडरों को मौका दिया गया, लेकिन वझ उम्मीदों में खरें नहीं उतर पाए थे.

ऐसे में अगर ऋषि धवन लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या का बैकअप रह सकते हैं. दरअसल अगर जब भी हार्दिक चोटिल होते हैं या निजी कारणों से नहीं खेलते हैं, तो उनकी कमी धवन पूरी कर सकते हैं.

हिमांचल प्रदेश के लिए विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में ऋषि धवन ने कुल 5 मैच खेले, इन मैचों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 16 विकेट हासिल किये, जिसमे एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल था. ऋषि धवन ने बल्लेबाजी के साथ भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 50 की औसत से कुल 150 रन बनाए इस सीजन विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में बनाए हैं.

ऋषि धवनने भारत के लिए 3 वनडे मैच और 1 टी-20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने यह मैच जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2016 में खेले थे. वह पिछले काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन कर इस खिलाड़ी ने वापसी की दावेदारी ठोक दी है.