सस्ती हुई Hero Splendor Plus, जानिए ये है कीमत

Glamour BS6 में जहां स्टार्टिंग के लिए सेल्फ (i3s) और किक स्टार्ट का ऑप्शन मिलता है तो वहीं Splendor Plus में इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट का ऑप्शन दिया जाता है।

 

अगर बात करें Hero Splendor Plus की तो इस बाइक में 97.2 cc का एयर कूल्ड 4 – स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, OHC इंजन लगाया गया है जो 8000 आरपीएम पर 5.9 kW की मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक एडवांस्ड प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन के साथ आती है।

 इंजन और पावर की बात करें तो Hero Glamour BS6 में 124.7 cc का एयर कूल्ड 4 – स्ट्रोक इंजन कंपनी ने लगाया है जो 7500 आरपीएम पर 8 Kw (10.73 hp) की मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 10.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ आती है।

भारत में कम्यूटर सेगमेंट की बाइक्स काफी पॉपुलर हैं और साल के किसी भी महीने में इनकी काफी डिमांड होती है। इन्हीं बाइक्स में से Hero Glamour BS6 और Hero Splendor Plus ऐसी बाइक्स हैं जिनकी रिकॉर्ड तोड़ बिक्री होती है।

दरअसल ये दोनों बाइक्स काफी किफायती हैं साथ ही इनकी मेंटेनेंस भी काफी कम है। अगर आप फेस्टिव सीजन में इन दोनों बाइक्स में से कोई खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इनका कम्पैरिजन लेकर आए हैं।