पुलिस कांस्टेबल के पदो पर निकली भर्ती , आज ही करे आवेदन

बिहार के केंद्रीय चयन पर्षद (सीएसबीसी) (सिपाही भर्ती) की ओर से मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अंतर्गत निकाली गई मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए कल आवेदन (18 जनवरी) की अंतिम तिथि है। मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27 फरवरी 2022 को आयोजित होगी।

इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10+2 है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा।

पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के आधार अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए होगा सीएसबीसी ने मद्य निषेध सिपाही पद पर भर्ती के लिए दिव्यांगजनों की क्षैतिज आरक्षण की अनुमान्यता समाप्त कर दी गई है। अब दिव्यांग अभ्यर्थी इस विज्ञापन के लिए अपना आवेदन नहीं कर सकेंगे।

जो दिव्यांग अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। उन्हें 15 कार्य दिवस के अन्दर आवेदन-पत्र का मूल्य उसी खाता में लौटा दिया जाएगा जिस खाता से उन्होंने भुगतान किया है। विज्ञापन संख्या 02/2021 के अधीन रिक्तियों की कुल संख्या पहले जितनी रहेगी। जो दिव्यांग अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। उन्हें आवेदन-पत्र का मूल्य उसी खाता में लौटा दिया जाएगा जिस खाता से उन्होंने भुगतान किया है। विज्ञापन संख्या 02/2021 के अधीन रिक्तियों की कुल संख्या पहले जितनी रहेगी।