डोनाल्ड ट्रम्प ने मुकेश अंबानी से पुछा ऐसा सवाल, कहा कितना…

डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय यात्रा पर भारत आए थे। वह अब वापस चला गया। दो दिनों में उन्होंने ताजमहल के मोटेरा स्टेडियम को भी देखा।

इसके बाद, मंगलवार को उन्होंने मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की और भारत के साथ कई समझौते किए। उन्होंने रात में राष्ट्रपति द्वारा दिए गए रात्रि भोज में भी भाग लिया। उनका परिवार भी इसी में था।

डोनाल्ड ट्रम्प भारतीय उद्योगपतियों से बात कर रहे थे। इस दौरान वे कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के साथ भी नजर आए। उन्हें देखते ही ट्रम्प ने पूछा कि आपने अमेरिका में कितना निवेश किया है।

इस पर अंबानी ने कहा कि उन्होंने सात बिलियन डॉलर का निवेश किया है। इसके बाद ट्रंप ने उनसे 5 जी के बारे में पूछा, तो अंबानी ने कहा कि हां हम भी 5 जी के क्षेत्र में कदम रखेंगे।

डॉनल्ड जॉन ट्रम्‍प 9 नवम्बर 2016 को संयुक्त राज्य अमेरिका के 45वे राष्ट्रपति हैं। वे रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार थे तथा इन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को पराजित कर विजय श्री प्राप्त की। इनका निवास स्थान ट्रम्प टॉवर, मैनहैटन है।

इनकी कुल सम्पत्ति 400 करोड़ डॉलर है। एकअमेरिकी रिअल एस्‍टेट कारोबारी,अमेरिकी बिजनेसमैन, टीवी पर्सनालिटी, राजनेता, लेखक हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी दो दिवसीय यात्रा के बाद अमेरिका के लिए रवाना हो गए। उनके जाने से पहले उन्हें राष्ट्रपति भवन में भोज दिया गया था। मोदी से बड़े मेहमान मौजूद थे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने पहले भारतीय उद्योगपतियों से बात की। अपनी बातचीत के दौरान, जब उन्होंने मुकेश अंबानी को देखा, तो उन्होंने यह सवाल पूछा।