वाराणसी में आरएसएस शाखा के समय फेंके गए कई सुतली बम, जानिए हैरान कर देने वाली पूरी खबर

वाराणसी के पितृकुण्ड स्थित स्वयंसेवक संघ की लगने वाली शाखा के दौरान गुरुवार सुबह करीब 7:00 बजे एक के बाद एक तीन सुतली बम फेंके गए। इनमें से दो तो नहीं फटा लेकिन एक तेज धमाके के साथ फट गया। इस दौरान वहां अफरातफरी मच गई। कुछ स्वयंसेवक को चोट भी लग गई। शाखा में बच्चे भी शामिल थे। इस मामले में सिगरा थाने में तहरीर दी गई है। मौके से सुतली बम के अवशेष मिले हैं। पुलिस आसपाास के सीसीटीवी से बम फेंकने वालों की पहचान में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक स्वयंसेवक संघ की शाखा सुबह 6:15 से 7:15 बजे तक 1 घंटे के लिए लगती है। गुरुवार सुबह 6:49 बजे बाउंड्री के बाहर से किसी ने सुतली बम फेंका गया, जो कुंड में चला गया। दूसरा सुतली बम करीब 7:00 बजे फेंका गया जो शाखा में शामिल स्वयंसेवकों के बीच में गिरा, उसे लोगों ने कुंड में गिरा दिया। अभी कुछ लोग समझ पाते कि इससे पहले तीसरा सुतली बम 7:05 बजे स्वयंसेवकों के बीच गिरा और तेज धमाके के साथ फट गया। धमाका होते हैं यहां भगदड़ की स्थिति बन गई। लोग भागकर बाहर पहुंचे तो वहां कोई नहीं था।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए। आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाल कर छानबीन शुरू हो गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिसने भी सुतली बम फेंका है जल्द ही वह गिरफ्त में होगा। मौके पर फोरेंसिक टीम पहुंच रही है। सुतली बम के छर्रे से कई स्वयंसेवक भी घायल हो गए हैं। हालांकि किसी को ज्यादा चोट नहीं आई।