लाहौर :एक मुस्लिम छात्रा ने बीच सड़क पर किया ऐसा काम, देखकर लोगो के बीच मचा हडकंप

पाकिस्तान के लाहौर से एक छात्रा का वीडियो वायरल हो रहा है। ये छात्रा बेहद जोशीले अंदाज में ‘सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है जोश कितना बाजू-ए-कातिल में है’ पढ़ रही है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो आने के बाद उरूज नाम की इस स्टूडेंट की खूब तारीफ हो रही है। तो वहीं पाक के दक्षिणपंथी विचारों के कुछ लोग हिन्दुस्तानी शायर का कलाम पढ़ने पर उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। ये छात्र लेफ्ट से जुड़े संगठन के हैं।

स्टूडेंट मार्च से पहले का वीडियो
फैज फेस्टिवल के दौरान का वीडियो

लाहौर का ये वीडियो एक स्टूडेंट्स मार्च की तैयारी का है। जिसमें छात्रों का ग्रुप ढपली बजाकर सड़क पर इस मार्च में आने के लिए लोगों को निमंत्रण दे रहे हैं। ये स्टूडेंट मार्च 29 नवंबर को होना है। इसी दौरान उरुज नाम की छात्रा ने बिस्मिल अजीमाबादी की लाइनें ‘सरफरोशी की तमन्ना वाली’ पढ़ीं।

कुछ लोगों को नहीं आया पसंद

लाहौर में हिंदुस्तानी शायर बिस्मिल अजीमाबादी को पढ़ना कुछ लोगों को वहां बुरा भी लग गया। कई लोगों ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर लिखा है। एक यूजर ने लिखा किपाकिस्तान में बड़े-बड़े इंकलाबी शायर हुए हैं लेकिन इस लड़की को हिन्दुस्तान का ही शायर मिला। तो एख और यूजर ने उसके सड़क उतरने को लेकर ही एतराज जता दिया। हालांकि उरुज ने कहा है कि उन पर इस तरह की बातें करने वालों का कोई असर नहीं होने वाला है।