कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान , कहा सरकार की…

एक संदेश में राहुल ने कहा कि अगर किसी को कोई लक्षण दिखाई देता है तो वह कुछ दिनों के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी बना ले और तत्काल चिकित्सीय सहायता लें।

गांधी ने कहा कि दुनिया एक ऐसी महामारी के बीच घिर गई है जो कई दशकों बाद इतने बड़े पैमाने पर आई है। इस स्थिति ने हमारे जीवन और जीविका को बुरी तरह बाधित किया है। उन्होंने कहा कि इम्तिहान की घड़ी में सब एक-दूसरे के साथ खड़े रहें।

गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में भी कोरोना के कुछ संदिग्ध मामले सामने आने का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन से बात की है और वहां लोगों की हर संभव मदद की जा रही है। उन्हें फिलहाल संसदीय क्षेत्र का दौरा नहीं करने की सलाह दी गयी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि COVID-19 से निपटने का एकमात्र तरीका है त्वरित और आक्रामक कार्रवाई।

उन्होंने कहा कि सरकार से इससे निपटने में नाकाम साबित हो रहा है। आने वाले समय में देश को इसका खामियाजा भुगतने जा रहा है।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए सभी लोगों को एक-दूसरे के साथ खड़ा होना चाहिए और पूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

इस बीच खबर आई है कि मुंबई में कोरोना से मरने वाले तीसरे मरीज के साथ लोगों ने भेदभाव किया और उसके साथ सोशल मीडिया पर गाली गलौच की।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, मध्य मुंबई की एक सोसाएटी में रहने वाले 63 वर्षीय बुजुर्ग की 17 मार्च को कोरोना से संक्रमित होने से मौत हो गई थी।

सोसाएटी में रहने वाले निवासियों ने बताया कि 13 मार्च को जब बुजुर्ग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई तो उसके साथ लोगों ने भेदभाव करना शुरू कर दिया।