लॉकडाउन बढ़ने के बाद सामने आया ये बड़ा सच, 20 अप्रैल से होगा…

पीएम मोदी ने कहा कि सभी की तरफ से सुझाव आए हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी के सुझावों और जरूरत को देखते हुए ये फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ाया जाए।

 

उन्होंने लोगों ने अनुशासन के साथ घर में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल के बाद कुछ जगहों पर सशर्त छूट मिल सकती है, लेकिन ये काफी कटिन होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे और अपने यहां Hotspot में नहीं होने देंगे। साथ ही जिनके Hotspot में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों के लिए शर्तों के साथ अनुमति दी जा सकती है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर 3मई 2020 तक करने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में कहा कि जैसे हम अब तक करते आ रहे हैं 3 मई तक हमें उसी तरह से लॉकडाउन का पालन करना होगा।

हालांकि प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ जरूरी चीजों की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन उन्होंने कहा कि ये अनुमति सशर्त होगी और बाहर निकलने से शर्त बहुत कठिन होंगे।