उत्तर प्रदेश में रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ बड़ा हादसा, 5 लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने को बताया कि आज सुबह चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन जब मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के आगे पहुंची तभी क्रॉसिंग पर उसने कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिसके बाद ट्रेन पटरी से उतर गयी. प्रारंभिक जांच में यह गेटमैन की लापरवाही से हुआ हादसा प्रतीत हो रहा है.

एक अधिकारी ने कहा, “ट्रेन का इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया था लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया क्योंकि ट्रेन में सैकड़ों यात्री सवार हो सकते थे.” हादसे के कारण शाहजहांपुर और दिल्ली के बीच पूरा रेल यातायात 3 घंटे से अधिक की देरी से चल रहा है.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है और मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक कटरा के हुलास नगर रेलवे क्रॉसिंग का फाटक खुला होने के चलते तेज गति से आ रही लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (Chandigarh-Lucknow Special Express/ 5012) कई वाहनों से टकरा गई.

बताया जा रहा है कि रेलवे क्रॉसिंग पर हुए इस हादसे में ट्रेन की चपेट में एक ट्रक और एक बाईक आई है. जिस वजह से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में गुरुवार सुबह को बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के करीब रेलवे क्रॉसिंग फाटक खुला होने के कारण वहां से निकल रहे कई वाहनों को चंडीगढ़ एक्सप्रेस (Chandigarh Express) ने टक्कर मार दी.

इस हादसे में पांच लोगों की मौत की खबर है. वाहनों से टकराने के बाद ट्रेन भी पटरी उतर गई. रेल हादसे की सूचना पर डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.