INDvsWI: खिलाड़ियों की सुरक्षा में बड़ी चूक

भारतीय कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। ऐसे में कोहली के फैंस उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में देखने को मिला, जहां कोहली के एक प्रशंसक में सुरक्षा घेरा तोड़ा और उनके करीब जा पहुंचा।

Related image

जैसा कि आप अक्सर खबरों में टीवी में देखते ही होंगे कि सुरक्षा घेरे को तोड़कर किसी भी खेल में सुरक्षा घेरे को तोड़कर फैंस अपने प्रिय खिलाड़ी के पास पहुंच जाते हैं। इन मामलों में खिलाड़ी की सुरक्षा को लेकर काभी खतरा पैदा हो जाता है और सुरक्षाकर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। विराट कोहली के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ।

सुरक्षा घेरे को तोड़कर विराट कोहली की करीब जाना और उनके साथ सेल्फी लेना क्रिकेट प्रेमियों में नया चलन बनता जा रहा है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां एक दर्शक भारतीय कप्तान के पास पहुंच गया था। सुबह के सत्र में एक घंटे का खेल होने पर एक दर्शक ने बैरिकेड लांघकर कोहली की तरफ तेज दौड़ लगायी और जोर से उन्हें गले लगा दिया।

इसके बाद उसने कप्तान के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की। कोहली इस व्यक्ति से बचने की कोशिश करते रहे। बाद में सुरक्षाकर्मी उसे बाहर ले गये। राजकोट में पहले टेस्ट मैच के दौरान भी ऐसी घटना घटी थी जबकि दो दर्शक मैदान के अंदर घुस गये थे और उन्होंने कोहली के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की थी।

बता दें कि, भारत-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा सकता है। मैच में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।