हेलिकॉप्टर हादसे में 7 लोगों की मौत के बाद हादसे की जांच में जुटी पुलिस टीम, पायलट अनिल सिंह का शव भेजा गया जौलीग्रांट

केदारनाथ में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए पायलट अनिल सिंह का शव आज बुधवार को जौलीग्रांट भेजा गया।हेलिकॉप्टर हादसे में 7 लोगों की मौत के बाद इस हादसे की जांच जारी है।

धाम में हुए इस हादसे के बाद से यात्रियों में दहशत है।  केदारनाथ से दर्शन करने के बाद छह यात्रियों को लेकर गुप्तकाशी (मस्ता) आ रहा आर्यन हेली कंपनी का हेलीकॉप्टर घने कोहरे के बीच पहाड़ी से टकराने से क्रैश हो गया था। जून के महीने में पवन हंस हेलिकॉप्टर हादसे में 4 लोगों की जान चली गई थी.यह हादसा अरब सागर में आपातकालीन लैंडिंग के दौरान हुआ था।

विशेषज्ञों का मानना है कि इन दोनों ही हादसों में कुछ समानताएं हैं।दोनों ही हादसों में वरिष्ठ पायलट शामिल थे। जिन्होंने हाल ही में नई तरह की एयरक्राफ्ट को लेकर उड़ान भरी थी। जाहिर है जो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुए उन्हें उड़ाने का तजुर्बा दोनों ही पायलटों को कम था।

इसके अलावा दोनों ही हादसे एक चुनौतीपूर्ण मौसम के बीच हुए हैं।हेलीपैड से टेकऑफ करते ही दो मिनट बाद यह हादसा हो गया। इस हादसे में पायलट सहित सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सपर्ट्स का मानना है कि तटीय इलाके में दोहरे इंजन वाले एयरक्राफ्ट को उड़ाना और पहाड़ी इलाकों में सिंगल इंजन वाले एयरक्राफ्ट को उड़ाना यह दोनों ही दो अलग-अलग चीजे हैं।