9 साल पहले इस देश में हुई थी कोरोना वायरस की भविष्यवाणी, बताया धीरे-धीरे…

फिल्म में कोरोना जैसा ही एक वायरस दिखाया गया था जिसके चलते कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं. इस फिल्म में दिखाया गया था कि एक होटल में शेफ संक्रमित मास को छू लेता है और बिना हाथ धोए खाना बना देता है.

इसके बाद संक्रमण फैल जाता है और धीरे-धीरे पूरा शहर इसकी चपेट में आ जाता है. 9 साल बाद फिर इस हॉलीवुड फिल्म कोंटाजिन को लेकर आज दोबारा दर्शकों में उत्सुकता जाग रही है और लोग इसे डाउनलोड करके या फिर डीजिटल प्लेटफॉर्म पर ढूंढ-ढूंढकर देख रहे है.

हैरानी वाली बात यह है कि इस फिल्म में दिखाई गई एक गंभीर बीमारी जिससे लोग ठीक वैसे ही जूझते हुए मर रहे हैं जैसा कि आज कोरोना वायरस के चलते हो रहा है.

सिर्फ यही नहीं फिल्म में दिखाया गया है कि ये वायरस के फैलने का कारण सूअर और चमाकादड़ का मीट है. फिल्म में हूबहू वही दिखाया गया था जो इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है.

कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बना हुआ है. कई लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं. हिंदुस्तान में भी इस वायरस ने अपनी जड़ें मजबूत करना शुरू कर दिया है.

इसके बढ़ते प्रकोप के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं देश ही नहीं पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच 9 साल पहले यानि 2011 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म Contagion का नाम काफी वायरल हो रहा है.