राजस्थान के करौली में कर्फ्यू का तीसरा दिन , अब तक 46 अरेस्ट

राजस्थान के करौली में कर्फ्यू का तीसरा दिन है। शनिवार को हुए सांप्रदायिक संघर्ष के बाद यहां आगजनी हुई थी। सोमवार को भी यहां कर्फ्यू जारी है। पुलिस ने अब तक 46 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है 7 लोगों को हिरासत में लिया है।

हिंसा उस वक्त भड़की थी जब कुछ बदमाशों ने मुस्लिम बाहुल्य इलाके से गुजर रही बाइक रैली पर पत्थर फेंके थे। नव समवत्सर के अवसर पर यह रैली हिंदू संगठनों ने निकाली थी।

भरतपुर रेंज के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, प्रसन्न कुमार खामेश्रा ने कहा कि शनिवार को करौली के मुख्य बाजार के पास स्थित फुटा कोट इलाके में जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की घटना हुई। इस मामले में पुलिस ने बेहतरीन काम करते हुए 46 लोगों को गिरफ्तार किया है 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पुलिस ने 21 गाड़ियों को भी जब्त किया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए वो तुरंत करौली में घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक के साथ हालात का जायजा लिया। आईजी करौली के एसपी शैलेंद्र सिंह के साथ वहां पहुंचे थे। इस दौरान जरूरी पुलिस बल और RAC को तैनात करने के निर्देश दिये गये।

आईजी ने कहा कि कानून और व्यवस्था पर नियंत्रण रखने के लिए वो हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं। इसके लिए शहर में पुलिस लगातार गश्त भी लाग रही है। पुलिस बल के साथ शहर में फ्लैग मार्च भी किया गया। फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर शहर में कर्फ्यू जारी है।