39 देशों ने चीन को घेरा, बचाव में उतरा पाकिस्तान, कहा अगर युद्ध हुआ तो…

सर्वे के मुताबिक पिछले 12 महीने में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की रसूख में भी कमी आई है। अमेरिका में हुए सर्वे में शामिल 77 प्रतिशत लोगों का कहना है कि उन्हें जिनपिंग में भरोसा नहीं है क्योंकि वह दुनिया के मामलों पर सही रुख अख्तियार नहीं करते। पिउ रिसर्च ने अपना यह सर्वे में 14 देशों में किया है।

जून से अगस्त के बीच फोन पर हुए इस सर्वे में 14,276 लोग शामिल हुए। जिन देशों में यह सर्वे हुआ उनमें अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, जापान और ब्रिटेन शामिल हैं।

संयुक्त राष्ट्र में चीन की भारी बेइज्जती हुई है। करीब 40 देशों ने शिनजियांग और तिब्बत में अल्पसंख्यक समूहों पर अत्याचार को लेकर चीन को घेरा तो हॉन्गकॉन्ग में नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के मानवाधिकारों पर पड़ने वाले बुरे असर पर चिंता जाहिर की। अमेरिका, कई यूरोपीय देशों, जापान और…

कोरोना संकट के लिए दुनिया के देशों के निशाने पर चल रहे चीन के लिए एक और बुरी खबर है। एक नए सर्वे में लोगों ने माना है कि इस देश ने कोरोना संकट से ठीक से नहीं निपटा।

इस सर्वे में कोविड महामारी को लेकर लोगों में चीन के प्रति नाकारात्मक नजरिए सामने आया है। न्यूज चैनल सीएनएन ने पिउ रिसर्च की ओर से किए गए ताजा सर्वे का हवाला देते हुए मंगलवार को यह दावा किया।