कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, करने जा रहे लोगो पर…

तो वहीं, 3,588 कोरोना के मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया. दिल्ली में मरीजों के ठीक होने की दर 90.21 प्रतिशत हो गई है.

 

अगस्त में यह दर 90.15 प्रतिशत थी, लेकिन सितंबर में ज्यादा केस बढ़ने से यह घटकर करीब 84 प्रतिशत पर आ गई थी. दिल्ली में कुछ दिनों पहले कोविड-19 के मामलों में काफी कमी देखी गई है.

लेकिन, कंटेनमेंट जोन लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. खबरों की मानें तो एक दिन में 11 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. इससे आने वाले समय में दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर अब 2,707 हो गई है. जबकि एक दिन पहले यह संख्या 2,696 थी.

साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि ‘दिल्ली के अस्पतालों में अब 10 हजार बेड खाली हैं. मुझे उम्मीद है कि दूसरा चरण कोविड-19 का भी धीरे-धीरे बीत जाएगा.’

रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली में अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2,92,560 है और संक्रमण से अभी तक 5,500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इसी के साथ बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1,947 नए मामले सामने आए थे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का दूसरा चरण बीत चुका है. साथ ही कोरोना वायरस को कई हद तक काबू में कर लिया गया है.

बीते मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘दिल्ली सरकार ने संक्रमण का तेजी से पता लगाने के लिए टेस्टिंग में वृद्धि की है.’ उन्होंने आगे कहा ’17 सितंबर को दिल्ली में कोविड-19 का दूसरा चरण चरम पर पहुंच गया जब शहर भर में 4,500 मामले सामने आए थे. स्थिति को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है.’