30 वर्ष महिला ने मगरमच्छ की नाक में उंगली डाल किया ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

30 वर्ष की मौरिना ने रंडे नदी के किनारे मछली पकड़ने जाते समय वहीं पास में अपने बच्चों को खेलने के लिए छोड़ दिया था। कुछ ही देर बाद मौरिना ने अपने 3 वर्ष के बेटे के चिल्लाने की आवाज सुनी व वह दौड़कर जैसे ही वहां पहुंची तो एक मगरमच्छ ने उसे अपने जबड़ों में दबा रखा था।

मौरिना ने बिना अपनी जान की परवाह किए, मगरमच्छ पर हमला कर दिया। मौरिना ने बताया की मैंने उसकी में नाक में उंगली डाल दी.

जिससे उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी, इससे पहले की मगरमच्छ उसे काटता मैंने अपने दूसरे हाथ से बच्चे को उसके मुहं से बाहर निकाल लिया।

बच्चे के चेहरे पर चोट आने व बहुत ज्यादा खून बह जाने के कारण वो तुरंत उसे अस्पताल लेकर गई, जहां चिकित्सक ने उपचार कर बताया कि बच्चे की जान को कोई खतरा नहीं है।

घटना के बारे में बात करते हुए मौरिना ने कहा, “मैंने यह ट्रिक अपने बड़ो से सीखी थी कि जब मगरमच्छ की नाक में उंगली दाल दो तो वो सांस न ले पाने के कारण अपनी ताकत खोने लगता है.

उन्होंने बोला कि मुझे अभी खुद यकीन नहीं हो रहा कि मैंने अपने बच्चे की जान बचा ली है।वैसे तो अक्सर ये सुनने में आता है ही कि मां अपने बच्चे की जान बचाने के लिए कुछ भी कर सकती। वो अपनी जान की परवाह किए बिना कोई भी प्रयत्न करने की लिए तैयार हो जाती है।

ऐसा ही कुछ जिम्बाब्वे में हुआ, यहां पर एक मां ने अपने बच्चे की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भीड़ गई व उसे सकुशल उसके जबड़ों में से बाहर निकाल लिया।