PTI9_23_2018_000086B

30 अक्तूबर को देहरादून में जनसभा करेगे गृह मंत्री अमित शाह, तैयारी शुरू…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 30 अक्तूबर को देहरादून में जनसभा कर उत्तराखंड का सियासी पारा चढ़ाएंगे। भाजपा की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे जबकि शाह विधानसभा चुनाव की तैयारियों को रफ्तार देने के लिए कोर कमेटी की बैठक भी लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने से एक दिन पहले पहुंच रहे हैं। उधर, केदारनाथ में मोदी पौने चार सौ करोड़ रुपये की लागत के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इसमें आदि शंकराचार्य की समाधि, मंदाकिनी व सरस्वती नदी के तटबंधों पर सुरक्षा दीवार, तीर्थ पुरोहितों के आवास और मंदाकिनी नदी पर बने पुल का लोकार्पण शामिल है।

केदारनाथ में चार गुफाएं भी तैयार हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री मोदी का एक माह के भीतर उत्तराखंड का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले वे सात अक्तूबर को ऋषिकेश एम्स में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट को देश को समर्पित कर चुके हैं। इधर, पीएमओ से प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होने के बाद राज्य सरकार ने भी उनके आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।