25 नवंबर के बाद इस देश में आएगी कोरोना वैक्सीन, लोगो को किया जा रहा तैयार

अमेरिका में कोविड-19 के हालात और रोकथाम, प्रबंधन को लेकर ट्रंप ट्रंप प्रशासन की काफी ओलाचनाएं हो रही हैं. ट्रंप कई मौकों पर अमेरिकी चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन आने की घोषणा कर चुके हैं. लेकिन अमेरिकी बायोटेक फर्म Moderna के बयान के बाद वैक्सीन को लेकर अमेरिका में अभी स्थिति साफ नहीं है.

अमेरिकी बायोटेक फर्म मोडर्ना (Moderna) के सीईओ स्टेफान बैंसेल ने कहा कि आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (Emergency Use Authorization) के सामने पेश करने के लिए 25 नवंबर तक हमारे पास जरूरत के हिसाब से सेफ्टी डेटा उपलब्ध होगा, जो हम खाद्य एवं औषधि प्रशासन (Food and Drug Administration) के पास भेजेंगे. अगर सेफ्टी डेटा अच्छा होगा तो वैक्सीन इस्तेमाल के लिए सुरक्षित होगी.’

अमेरिकी बायोटेक फर्म मोडर्ना (Moderna) ने कहा कि उसकी वैक्सीन 25 नवंबर से पहले नहीं आ पाएगी. कंपनी के सीईओ ने बुधवार को कहा कि कंपनी 25 नवंबर से पहले अपनी कोरोनावायरस वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी के लिए आवेदन नहीं करेगी.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले कोरोना वायरस की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) आने का वादा कर चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है.