2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर प्रफुल्ल पटेल लड़ेंगे चुनाव

2019 लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ महीने बचे हुए है। ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने कांग्रेस के साथ को मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। दोनों पार्टियों ने फैसला किया है कि आने वाले आम चुनाव में महाराष्ट्र में कुल 48 सीटों में से 40 सीटों पर एक साथ लड़ेंगे।

एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल पटेल ने बताया कि महाराष्ट्र की 48 में से 40 सीटों पर दोनों दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे और अन्य 8 सीटों पर फैसला लेना बाकी है। उन्होंने आगे कहा कि “बाकी 8 सीटों पर आखिरी फैसला एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व करेगा।” उन्होंने आगे कहा, “पार्टी का मानना है कि समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक-साथ आना चाहिए। हम आंबेडकर की विचारधारा में विश्वास रखने वाले दलों को एक साथ लाना चाहते हैं।”

कुछ दिनों पहले ही एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने रविवार को साफ कर दिया था कि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी। उन्होंने कहा था महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद यह सीटों के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा राज्य है।