सूखी खांसी की समस्या को भगाने के लिए दूर करे ये…

एक गिलास दूध गर्म करें और अदरक डालें। दूध को मीठा करने के लिए, इसमें चीनी नहीं बल्कि गुड़ का उपयोग करें। एक बार गुड़ घुल जाने पर थोड़ी सी हल्दी डालें। अब दूध को गुनगुना करके पियें जबकि यह अभी भी गर्म है। इस दूध के सेवन से खांसी से राहत मिलेगी।

कभी-कभी सूखी खांसी एलर्जी के कारण भी होती है। मौसम तेजी से बदल रहा है और आपकी ठंडी खाने की आदतें अभी भी गर्मी के मौसम की तरह ही हैं। कोल्ड ड्रिंक और ठंडा पानी अभी भी आपकी आदत में शुमार है, जिसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ता है।

यदि आप भी सूखी खांसी से पीड़ित हैं, तो इसे कुछ रसोई के बर्तनों के साथ इलाज करें और दवाओं के साथ नहीं।सूखी खांसी के दौरान खांसी गले से नहीं निकलती है, लेकिन खांसी गंभीर है।

इससे गले का सूखापन होता है और गले में जलन और असहजता महसूस होती है। सूखी खांसी रात में अधिक बेचैनी का कारण बनती है। ट्रेकिआ और गले की सूजन नींद के दौरान रात में सांस लेने में मुश्किल होती है। गले में सूखापन अधिक होता है, जिससे बार-बार खांसी होती है।

ठंड के मौसम में सूखी खांसी आपको अपने दिन और रात को आराम देती है। एक बार जब सूखी खांसी शुरू होती है, तो यह घंटों तक बनी रहती है।

खांसी इतनी गंभीर है कि यह गले में खराश और यहां तक ​​कि दर्द का कारण बनता है। वायरल संक्रमण, सर्दी या फ्लू, बढ़ता प्रदूषण और धूल और गंदगी जैसे विभिन्न कारणों से इस मौसम में सूखी खांसी अधिक होती है।