जय श्रीराम के नारे को लेकर नुसरत जहां ने दिया ये बड़ा बयान, कहा – गला दबाके…

ज्ञात रहे कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर कोलकाता (Kolkata) के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी भाषण देने वाली थीं.

 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी मंच पर मौजूद थे. ममता जब भाषण शुरू करने माइक पर पहुंचीं तभी जय श्रीराम के नारे लगाए जाने लगे. इससे वह खफा हो गईं और भाषण देने से ही इनकार कर दिया.

नुसरत जहां ने ट्वीट में आगे लिखा ‘ मैं स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती समारोह में राजनीतिक और धार्मिक नारेबाजी की कड़ी निंदा करती हूं.’ नुसरत जहां ने कहा कि यह सरकारी कार्यक्रम था.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा ‘ नेताजी सुभाष चंद्र बोस ऐसे नेता थे, जिन्होंने बंगाल को उत्पीड़न के खिलाफ लड़ना सिखाया था. भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में उनका योगदान हर भारतीय के मन में रहेगा! देश नायक दिवस पर, बंगाल महान नेताजी को नमन करता है. ‘

ममता के भाषण के दौरान जय राम के नारे लगाए जाने पर टीएमसी की सांसद (Member of parliament) नुसरत जहां ने इस संबंध में एक ट्वीट कर कहा कि राम का नाम गले लगाके बोलें, ना कि गला दबाके.