दुनिया की सबसे खतरनाक जगह, जहा रात होते ही लोग बन जाते है पत्थर

इस प्रकार वहां पर जितने भी लोग थे वह शाम होते ही चाहे वह कोई भी काम कर रहा हो सभी पत्थर के बन गए और माना जाता है अभी वहां पर रात को कोई भी नहीं जाता क्योंकि उनको लगता है कि वह भी पत्थर का बन जाएगा. यह है बहुत ही अद्भुत है.

इसके पीछे कारण माना जाता है कि यहां पर किसी साधु ने 12 वीं सदी में श्राप दे दिया था और उस वजह से लोग पत्थर के बन जाते हैं.साधु कहीं काम से बाहर जा रहा था तो उन्होंने नगर वालों को बोला कि आप इनकी सहायता करना और उन्हें भूखे मत रहने देना लेकिन गांव के लोगों ने ध्यान नहीं दिया .

जिसके कारण उनके शिष्य बीमार पड़ गए और जब साधु आया तो उन्होंने देखा कि एक कुम्हारी ने उनकी सेवा की थी बाकी किसी ने उनको खाना है भोजन नहीं दिया इस वजह से साधु ने अपने कमंडल से जल निकालकर शाप दे दिया कि शाम होते ही सारे लोग पत्थर के बन जाओगे.

आज हम बात करने वाले हैं भारत में राजस्थान के एक ऐसे शहर की जहां पर जाते ही लोग पत्थर के बन जाते हैं राजस्थान में एक ऐसा शहर है जहां पर लोग जाने से कतराते हैं.माना जाता है कि राजस्थान के बाड़मेर जिले के पास किराडू नामक स्थान पर लोग शाम होने के बाद नहीं रहते क्योंकि अगर वहां पर जाते हैं तो लोग पत्थर के बन जाते हैं.