कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उठाया ये बड़ा कदम, किसानो की बढ़ी मुश्किलें

इसी के साथ आधिकारिक बयान में नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुधार के लिए जो भी सकारात्मक कदम उठाए गए हैं, कुछ वर्गों द्वारा उनका विरोध किया गया.

 

हालांकि, यह सुधार देश की तस्वीर बदलने के लिए बेहद सहायक रहे हैं.” कृषि मंत्री ने आगे कहा कि “सरकार गतिरोध समाप्त करने के लिए प्रदर्शनकारी किसानों के साथ वार्ता कर रही है.”

बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर कृषि कानूनों के प्रति अपना समर्थन जताने आए 11 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे जो दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर से आए थे. किसान नेता के साथ हुई बैठक के दौरान कहीं गई बातों का हवाला देते हुए तोमर ने कहा कि “पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सकारात्मक कदम उठाए गए हैं.”

कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपना बयान जारी किया है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि “संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) शासनकाल के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कृषि मंत्री शरद पवार कृषि सुधार करना चाहते थे, लेकिन ‘राजनीतिक दबाव’ के कारण इन्हें लागू नहीं कर सके. नरेंद्र मोदी सरकार कोई भी ऐसा फैसला नहीं लेगी जोकि किसानों और गरीबों के लिए नुकसानदायक हो.”