रूस को दिखाई इस देश ने आँख , बिगड़ सकते हालात, किसी भी वक्त…

कानून प्रवर्तन कर्मियों ने उनके पास हमले के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाले हथियारों को जब्त किया और उनके मोबाइल फोन पर हमले को लेकर विदेश से समन्वय के सबूत मिले हैं।

संदिग्धों ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों के एक प्रशासनिक भवन के पास विस्फोटक से विस्फोट करने और पुलिस अधिकारियों पर सशस्त्र हमला करने की योजना बनाई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एफएसबी ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज में कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी संगठन के चार सदस्यों को शुक्रवार को हिरासत में लिया गया।

रूस की फेडरल सिक्योरिटी सर्विस (एफएसबी) ने कहा कि उसने देश के आंतरिक मंत्रालय के साथ मिलकर दागिस्तान गणराज्य के मखाच्काला शहर में आतंकवादी हमले के प्रयास को नाकाम कर दिया है।

रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि रुस अन्य देशों को हमेशा मानवीय सहायता देने के लिए तैयार रहता है। श्री पुतिन ने आपातकालीन बचावकर्मी दिवस पर कहा, ‘नागोर्नो-कराबख के निवासियों को मानवीय सहायता पहुंचाना कठिन कार्य था।

पिछले 30 वर्षों में आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने विदेशों में 500 से ज्यादा मानवीय अभियान किए हैं लेकिन इसे मैं सबसे महत्वपूर्ण मानता हूं।’ उन्होंने कहा कि रुस इन बचावकर्मियों पर गर्व महसूस करता है.

जो लगातार अपनी जिम्मेदारी निभाते आए हैं। श्री पुतिन ने कहा, ‘पूरी दुनिया को पता है कि रुस मदद करता है और कठिन हालात में अपने बचावकर्मी भेजता है। हम खाना, दवाईयां और कपड़े जैसे जरुरत के सामान लोगों तक पहुंचाते हैं। रुस बिना किसी राजनीतिक फायदे के यह सब करता है।’