यूपी समेत इन सभी राज्यों में रेलवे करने जा रही ये बड़ा बदलाव, जानिए ले बात , वरना हो जाएँगे परेशान

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार और आने वाले दिनों में यूपी, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और हरियाणा में सुबह और शाम को घना कोहरा छाया रहेगा। अगले 2 दिन तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है।

 

इसके साथ ही कोहरा भी छाया रह सकता है। इसके अलावा दक्षिण के तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 16 से 18 दिसंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है। वहीं केरल और माहे में 17 से 18 दिसंबर के बीच बारिश होने का अनुमान है।

किसान आंदोलन का भी असर: दिल्ली वासियों के जीवन पर किसान आंदोलन का असर भी साफ देखा जा रहा है। दिल्ली को हरियाणा और यूपी से जोड़ने वाले बॉर्डर पर आवाजाही बाधित है। राजधानी में सब्जियों और फलों की आपूर्ति पर भी असर पड़ा है।

अहमदाबाद-पुरानी दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस – 08 मिनट बरेली-भुज त्योहार विशेष- 22 मिनट श्री गंगानगर-पुरानी दिल्ली त्योहार विशेष- 6 मिनट दानापुर-आनंद विहार टर्मिनल त्योहार विशेष- 31 मिनट आनंद विहार टर्मिनल-मुजफ्फरपुर सप्त क्रांति एक्सप्रेस- 1.08 घंटे पुरी-आनंद विहार टर्मिनल नंदन कानन एक्सप्रेस- 1.12 घंटे कोटा-हजरत निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस- 25 मिनट जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन त्योहार विशेष- 10 मिनट एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मंगला लक्षदीप एक्सप्रेस- 50 मिनट हजरत निजामुद्दीन-वास्को डी गामा गोवा एक्सप्रेस- 2.23 घंटे

समूचे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी दृश्यता बहुत कम है। यही काण है कि यहां से चलने वालीं कई ट्रेनें लगातार विलंब से चल रही हैं। नीचे देखिए गुरुवार को लेट चलने वालीं ट्रेनों की सुबह की लिस्ट।

रेल यातायात के साथ ही सड़क और हवाई यातायात भी बाधित है। मौसम विभाग का कहना है कि इस अभी हालात में सुधार की उम्मीद नहीं है। गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री पहुंच गया जो सामान्य से 3 डिग्री कम है। दिन में अधिकतम तापमान 18 डिग्री हो सकता है जो सामान्य से चार डिग्री कम है।