खुजली से राहत पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

 दाद, खाज और खुजली से राहत पाने के लिए केले को पीसकर इसमें नींबू का रस मिला लें। और पेस्ट बनाकर दाद, खाज और खुजली की जगह पर लगाएं। इससे एलर्जी की ये बीमारियां हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगी।
इस नुस्खे के लिए 20 ग्राम अजवाइन को 100 ग्राम पानी में अच्छी तरह उबालकर पानी को ठंडा करें। और पानी को छानकर दाद, खाज और खुजली वाली जगह पर लगाएं। इससे खुजली की समस्या से तुरंत राहत मिलेगी।
और दाद, खाज और खुजली की बीमारी खत्म हो जाएगी।  दाद, खाज और खुजली से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल भी बहुत लाभदायक है। दाद, खाज और खुजली पर एलोवेरा जेल लगाने से खुजली से तुरंत आराम मिलेगा। और त्वचा को ठंडक मिलेगी।
आजकल बहुत से लोग त्वचा की बीमारियां जैसे दाद, खाज और खुजली से पीड़ित रहते हैं। त्वचा की ये बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। और एक बार होने पर धीरे-धीरे पूरे शरीर में फैल जाती है। त्वचा की इन बीमारियों की वजह से भयंकर खुजली चलती है। और इनसे पीछा छुड़ाना बहुत मुश्किल हो जाता है।
एलर्जी की इन बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए लोग दवाइयों का भी सेवन करते हैं। लेकिन फायदा नहीं होता है। इन बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको आसान नुस्खे बताएंगे। आइए जान लेते हैं। दाद, खाज और खुजली की सबसे बड़ी दुश्मन है ये चीज़ें, तुरंत मिल जाएगा फायदा।