120 दिनों में पूरी तरह खुल जाएगा ये देश , कहा वैक्सीन लगने का नहीं कर सकते इंतजार…

थाईलैंड को तत्काल खोलने के पीछे का कारण दरअसल पर्यटन पर उसकी पूरी तरह से निर्भरता है. महामारी से पहले तक देश के आर्थिक उत्पादन में पर्यटन का करीब 1/5 योगदान था. दुनिया भर में यात्रा प्रतिबंधों ने पिछले एक साल में नौकरियों और व्यवसायों को नष्ट कर दिया और थाईलैंड की जीडीपी को तगड़ा नुकसान पहुंचाया.

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम आगे बढ़े और एक तारीख तय करें जब हम अपने देश को पूरी तरह से खोल सकते हैं और पर्यटकों का स्वागत कर सकते हैं. प्रयुथ ने कहा कि देश को खोलने से कई लोगों के व्यवसाय में हुए नुकसान को कम किया जाएगा इसलिए मैं आज से 120 दिनों के भीतर थाईलैंड को पूरी तरह से खुला घोषित करने में सक्षम होने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर रहा हूं.

एक राष्ट्रीय संबोधन में प्रयुथ ने बुधवार को कहा कि कुछ पर्यटन स्थलों को व्यापक रूप से फिर से खोलने की तुलना में बिना किसी क्वारंटीन के पूरी तरह से टीकाकरण वाले विजिटर्स के लिए तैयार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश का लक्ष्य जुलाई से एक महीने में एक करोड़ लोगों का टीकाकरण करना है और इस साल के लिए टीकों की 105.5 मिलियन खुराक का ऑर्डर दिया है, जो देश के लक्ष्य से अधिक है.

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान-ओचा (Thailand pm Prayut Chan-o-cha) ने कहा कि उनकी योजना 120 दिनों में थाईलैंड को विदेशी पर्यटकों के लिए पूरी तरह से खोलने और पर्यटन (Tourism) पर निर्भर राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए अक्टूबर की शुरुआत तक ज्यादातर नागरिकों को टीके (Vaccine) की कम से कम एक खुराके देने की है.