10वीं पास लोगो के लिए निकली नौकरी , जल्द करे अप्लाई

कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनी ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में माइनिंग सरदार के 313 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 10 मार्च है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www. Easterncoal.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ईसीएल भर्ती वैकेंसी डिटेल: इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 313 पदों को भरा जाएगा। जिनमें से 127 सामान्य वर्ग के लिए हैं, 30 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए हैं, 83 ओबीसी (एनसीएल) के लिए हैं, 46 एससी श्रेणी के लिए हैं, और 23 एसटी वर्ग के लिए हैं।

ईसीएल भर्ती आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ईसीएल भर्ती आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में एक हजार रुपए का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड यानी डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से कर सकते हैं। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता-

10+2 या समकक्ष। डीजीएमएस से वैध खनन सरदारशिप योग्यता प्रमाणपत्र। वैध गैस परीक्षण प्रमाणपत्र और वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र।