100 करोड़ के बंगले में नीरव मोदी की आलीशान पार्टियों का रहस्य

साढ़े 13 हजार करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के फरार आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लेकर नया खुलासा हुआ है। वह जिस 100 करोड़ रुपए के बंगले में आलीशान पार्टियां देता था, वह अवैध निकला है।
शुक्रवार को अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र में रायगढ़ स्थित उनके अलीबाग वाले बंगले को ढहाने का काम शुरू कर दिया गया। इस सी-फेसिंग बंगले पर अलीबाग एसडीओ के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट का दस्ता पहुंचा था, जहां शाम चार बजे तक काम जारी रहा। यह काम हफ्ते भर तक चलेगा।

आधिकारिक रिकॉर्ड्स के मुताबिक, यह आलीशान बंगला 33 हजार स्कायर फुट में फैला है, जबकि असल में इसने 70 हजार स्कायर फुट की जगह घेर रखी है। 2009-10 के आसपास इसका निर्माण कराया गया था, जहां पीएनबी घोटाले का आरोपी दोस्तों और परिजन को शानदार पार्टियां देता था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस बंगले की कीमत 42 करोड़ आंकी थी। हालांकि, मौजूदा समय में इसके 100 करोड़ रुपए से ऊपर होने की संभावना जताई गई है। वहीं, चार दिसंबर 2018 को इसे कलेक्टर ने अवैध करार दे दिया था। अलीबाग पुलिस की मानें तो गुरुवार (24 जनवरी, 2019) रात कलेक्टर के दफ्तर को इस बंगले पर कार्रवाई करने का अधिकार मिल गया था।