कोरोना के चलते इस राज्य में लगा 1 हफ्ते का लॉकडाउन, सिर्फ खुलेंगी ये दुकानें

मुख्यमंत्री के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र ‘ढाल’ है. ठाकरे ने कहा, ‘मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें.’

उन्होंने कहा, ‘महामारी राज्य में अपना सिर उठा रही है, लेकिन क्या यह एक और लहर है इसका पता आठ से 15 दिनों में चलेगा.’ अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि लॉकडाउन कोविड-19 का समाधान नहीं हो, लेकिन यह वायरस के चक्र को तोड़ने का एकमात्र विकल्प है.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 उचित व्यवहार आवश्यक है और नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में किसी भी तरह की भीड़ भाड़ को एकत्रित होने से रोकरने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में किसी भी तरह के जमावड़े वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है. ठाकरे ने कहा कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में सोमवार से सभी राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक जमावड़े पर रोक होगी.

ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि राजनीतिक आंदोलन को अगले कुछ दिनों के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि उसमें भीड़ एकत्रित होती है.

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में 22 फरवरी को रात आठ बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन शुरू हो गया है. कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते यह निर्णय लिया गया है.

अमरावती जिले के कलेक्टर शैलेश नवल ने कहा कि कर्फ्यू अमरावती म्युनिसिपल कॉरपोरेशन और अचलपुर म्यूनिसिपल काउंसिल लिमिट में 22 फरवरी सुबह 8 बजे से लेकर एक मार्च सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सामान की दुकानें सुबह आठ बजे से तीन बजे तक खुलेंगी.